Dark Mode
Swati Maliwal के चेतावनी देते ही SIT विभव को उठाकर ले गई मुंबई, शुरू हो गया तगड़ा एक्शन

Swati Maliwal के चेतावनी देते ही SIT विभव को उठाकर ले गई मुंबई, शुरू हो गया तगड़ा एक्शन

दिल्ली पुलिस की पांच सदस्यीय विशेष जांच टीम (एसआईटी) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार को, जिसे आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, अपने फॉर्मेट किए गए आईफोन से डेटा पुनर्प्राप्त करने के लिए मुंबई ले जा रही है। पुलिस के मुताबिक, बिभव कुमार ने मुंबई में किसी व्यक्ति या डिवाइस पर डेटा ट्रांसफर करने से पहले अपने फोन को फॉर्मेट कर दिया था।


विभव कुमार को धारा 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास), 341 (गलत तरीके से रोकना), 354 (बी) (महिला पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) निर्वस्त्र करने के इरादे से), भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी), और 509 (शब्द, इशारा, या किसी महिला की गरिमा का अपमान करने का इरादा) के तहत मामला दर्ज होने के दो दिन बाद शनिवार को केजरीवाल के आवास से गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल वह पांच दिन की न्यायिक हिरासत में हैं।
स्वाति मालीवाल ने अपनी शिकायत में क्या कहा?

पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि कुमार ने 13 मई को सीएम के आधिकारिक आवास पर उन पर हमला किया जब वह केजरीवाल से मिलने वहां गई थीं। उनके अनुसार, कुमार ने उन्हें बार-बार थप्पड़ मारे और पेट और पेल्विक क्षेत्र में लातें मारीं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि विभव ने जानबूझकर उनकी शर्ट खींची। इसके बाद पुलिस ने कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज की। दिल्ली पुलिस की टीम क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए मालीवाल को केजरीवाल के आवास पर ले गई थी. इस दौरान उन्होंने सीसीटीवी कैमरों का डीवीआर जब्त कर लिया और मजिस्ट्रेट के सामने उसका बयान भी दर्ज किया।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!