Dark Mode
ढाका बने अशरे राजस्थान चैप्टर का अध्यक्ष

ढाका बने अशरे राजस्थान चैप्टर का अध्यक्ष

 
जयपुर। इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल के सीनियर काउंसलर डॉ. शिवराज ढाका को अशरे राजस्थान चैप्टर का अध्यक्ष चुना गया। अशरे राजस्थान चैप्टर की ओर से तीसरा वार्षिक सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमे सोसायटी के 2023-24 के नए पदाधिकारियों को नियुक्त किया गया। जिसमें शैलजा देवल, अध्यक्ष, सीसीओएनआरईपीसीसी और निदेशक, आरएफडब्ल्यूटीआई, जयपुर मुख्य अतिथि रही। 
 
शैलजा ने इस बात पर जोर दिया कि आम जनता को स्थिरता के बारे में अधिक पहुंच और जागरूकता की आवश्यकता है। आज, स्थिरता एक आदर्श बन गई है और पर्यावरण की बेहतरी, ग्रह और लोगों को बचाने के लिए इसे हर किसी को अपनाना होगा।
 
डॉ. शिवराज ढाका ने इस दौरान चैप्टर के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला। अमित कक्कड़ अब निर्वाचित अध्यक्ष हैं। तनप बसु रॉय - उपाध्यक्ष, एन राम - सचिव और एस कुमार कोषाध्यक्ष हैं। 
 
सम्मेलन "डीकार्बोनाइजिंग इमारतों और निर्मित पर्यावरण के माध्यम से कल को सशक्त बनाना" कई नए और उभरते विषयों पर केंद्रित था। अगले एक वर्ष में 12000 से अधिक लोगों को ऊर्जा दक्षता, नवीकरणीय ऊर्जा, ऊर्जा भंडारण और हरित भवनों पर महत्वपूर्ण शिक्षा प्रदान की जाएगी। इसके अलावा, राजस्थान के 50 से अधिक इंजीनियरिंग और वास्तुशिल्प संस्थानों को बेहतर उद्योग और अकादमिक इंटरैक्शन के लिए ASHRAE और ओपन स्टूडेंट चैप्टर में शामिल होने का अवसर मिलेगा।कार्यक्रम में 160 नेताओं और व्यवसायों ने भाग लिया।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!