Dark Mode
बांग्लादेश को 10 से विकेट से रौंदकर भारत पहुंचा फाइनल में, स्मृति मंधाना की अर्धशतकीय पारी

बांग्लादेश को 10 से विकेट से रौंदकर भारत पहुंचा फाइनल में, स्मृति मंधाना की अर्धशतकीय पारी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को सेमीफाइनल में हराकर एशिया कप 2024 के फाइनल में अपनी एंट्री कर ली है। इस दौरान हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को 10 विकेट से मात दी। वहीं अब फाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान या श्रीलंका में से किसी एक टीम के साथ होगा। दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान आपस में भिड़ेंगी।


महिला एशिया कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में भारत ने रेणुका सिंह और राधा यादव की बेहतरीन गेंदबाजी और शेफाली वर्मा (नाबाद 26 रन) और स्मृति मंधाना (नाबाद 55 रन) के दम पर बांग्लादेश टीम को हरा दिया। इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की जो कि बाद में गलत फैसला हुआ। टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर महज 80 रन ही बनाए। जिसके बाद भारत ने 81 रन का आसान लक्ष्य बिना विकेट गंवाए 11वें ओवर में ही हासिल कर लिया था।


भारत ने टी20 फॉर्मेट में पहली बार बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया है जबकि इस प्रारूप में भारत को 4 साल के बाद 10 विकेट से जीत मिली। स्मृति मंधाना की नाबाद अर्धशतकीय पारी भारत की ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सेमीफाइनल मैच में बेहद धैर्य के साथ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर वापसी लौटीं। मंधाना का साथ शेफाी वर्मा ने शानदार तरीके से निभाया और वो भी 28 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 26 रन बनाकर नाबाद रहीं। वहीं मंधाना ने इस अहम मुकाबले में एक छ्क्के और 9 चौकों की मदद से 39 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए।


दूसरी तरफ इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली। रेणुका सिंह और राधा यादव ने निभाई। रेणुका सिंह ने इस मैच में 4 ओवर में 10 रन देकर 3 विकेट लिए और एक ओवर मेडन फेंका तो वहीं राधा यादव ने भी गजब की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए और एक ओवर मेडन फेंका। पूजा वस्त्रकार और दिप्ती शर्मा को भी एक-एक सफलता मिली। बांग्लादेश की तरफ से निगार सुल्ताना ने 32 रन जबकि शोरना अख्तर ने नाबाद 19 रन की पारी खेली। इस टीम ने अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!