Dark Mode
आईपीएल में हार्दिक-रोहित कप्तानी विवाद पर जसप्रीत बुमराह ने तोड़ी चुप्पी

आईपीएल में हार्दिक-रोहित कप्तानी विवाद पर जसप्रीत बुमराह ने तोड़ी चुप्पी

आईपीएल 2024 कई मायनों में बेहद रोमांचक रहा था। इस सीजन में सबसे ज्यादा मुंबई इंडियंस की कप्तानी और हार्दिक पंड्या काफी सुर्खियों में रहे। दरअसल, मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया। जिसके बाद फैंस को ये बात बिल्कुल भी नहीं जमीं और रोहित और MI के फैंस ने हार्दिक पंड्या को हर स्टेडियम में ट्रोल किया और उनके खिलाफ हूटिंग भी हुई।


इतना ही नहीं, मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन भी बेहद खराब रहा। हार्दिक पंड्या की कप्तानी की काफी आलोचना भी हुई। हालांकि, हार्दिक ने जैसे ही भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब दिलाने में प्रमुख भूमिका निभाई, चीजें पूरी तरह से बदल गई और हाल ही में इसी को लेकर टीम इंडिया के बेहतरी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इसी को लेकर बयान दिया है। बुमराह ने इस पूरे विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी और हार्दिक को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भले ही समय मुश्किल था, लेकिन टीम कठिन समय में हार्दिक का समर्थन कर रही थी। उन्होंने कहा कि, कभी-कभी हम समझते हैं कि हम ऐसे देश में रहते हैं जहां भावनाएं चर्चा का विषय हैं। हम समझते हैं कि फैंस भावुक हो जाते हैं। खिलाड़ी भावुक होते हैं ये इस बात को प्रभावित करता है कि आप भारतीय खिलाड़ी हैं। लेकिन आपके अपने फैंस अच्छा नहीं बोल रहे हैं। आपको इसे चुनौती के तौर पर लेना होगा। आप लोगों को कैसे रोक सकते हैं? अगर आप अपने आप पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप ऐसे किसी भी मौके को बंद कर देते हैं। ये इतना आसान नहीं है, वे आपके खिलाफ चिल्ला रहे होते हैं। आप इसे सुन सकते हैं। बुमराह ने इंडियन एक्स्पेस अड्डा पर कहा कि, लेकिन फिर अंतर आत्मा आपकी मदद करती है।


एक टीम के रूप में हम फैंस को प्रोत्साहित नहीं करते हैं। एक टीम के रूप में हम हार्दिक के साथ थे, हम उनसे बात कर रहे थे। उनका परिवार हमेशा वहीं था, कुछ चीजें आपके नियंत्रण से बाहर हैं। जब हमने वर्ल्ड कप जीता तो ये कहानी भी बदल गई। आप इसे गंभीरता से नहीं ले सकते। अब जब लोग आपकी तारीफ कर रहे हैं, तो ये सब कुछ या अंत नहीं है। जब हम एक मैच हारते हैं, तो कहानी फिर बदल सकती है। क्योंकि हम एक ऐसा खेल खेलते हैं जो इतना लोकप्रिय है, हर खिलाड़ी को इस सब से गुजरना पड़ता है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!