Dark Mode
राष्ट्रीय लोक अदालत 13 जुलाई को होगी आयोजित

राष्ट्रीय लोक अदालत 13 जुलाई को होगी आयोजित

धौलपुर। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार 13 जुलाई 2024 को संपूर्ण प्रदेश में इस वर्ष की द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। राष्ट्रीय लोक अदालत में सिविल न्यायालयों में लंबित राजीनामा योग्य प्रकरणों के साथ-साथ प्री-लिटिगेशन प्रकरणों बैंक के ऋण संबंधी मामले एनआई एक्ट के प्रकरण व राजस्व न्यायालयों में लंबित राजीनामा योग्य प्रकरणों का निस्तारण किया जाएगा।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष सतीश चंद ने बताया कि उक्त राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने हेतु बैंक, वित्तीय संस्थानों के लंबित, प्री-लिटिगेशन प्रकरणों का आपसी सुलह के माध्यम से राजीनामें द्वारा निस्तारण का प्रयास किया जायेगा। पक्षकार संबंधित न्यायालय में आवेदन पेश कर अपने प्रकरण को लोक अदालत में रखवा सकते हैं। इस हेतु कार्यालय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण धौलपुर से संपर्क किया जा सकता है। अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि पक्षकारों द्वारा आपसी समझाइश एवं राजीनामे के आधार पर अपने प्रकरणों का राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से निस्तारण कराते हुए शीघ्र सस्ता एवं सुलभ न्याय प्राप्त करने के इस अवसर का आमजन को लाभ उठाना चाहिए।
आमजन से अपील
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रेखा यादव ने आमजन से अपील है कि वे अपने राजीनामा योग्य अधिक से अधिक प्रकरणों को राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से निस्तारण करवाकर राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करें।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!