Dark Mode
मौत को बहुत करीब से देखा... मोहम्मद शमी ने सुनाई क्लीन चिट मिलने के बाद की भयावह कहानी

मौत को बहुत करीब से देखा... मोहम्मद शमी ने सुनाई क्लीन चिट मिलने के बाद की भयावह कहानी

मोहम्मद शमी ने भारतीय क्रिकेट में बहुत कुछ हासिल किया है। वह उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसमें ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती और इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका को उनकी धरती पर हराया। वह वनडे वर्ल्ड कप के पिछले तीन सीजन में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। लेकिन शमी ने मैदान के अंदर और बाहर भी कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। चोट लगने के कारण से बार-बार बाहर होना, पत्नी हसीन जहां से हसीन जहां से जुड़ी निजी उलझनें, बेटी से दूर रहना ये सब उन्होंने झेला है।


बता दें कि, इस दौरान उनकी पत्नी हसीन जहां ने उन पर मैच फिक्सिंग और कई अन्य आरोप लगाए। हसीन जहां ने शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा के लिए पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई। इस कारण बीसीसीआई ने कुछ समय के लिए उनके केंद्रीय अनुबंध को रोक दिया था। ये दौर शमी के करियर का सबसे बुरा दौर था, जिसने उन्हें अपनी जिंदगी खत्म करने के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया। हालांकि, मैच फिक्सिंग मामले में शमी को जल्द ही क्लीन चिट मिल गई।


शमी को जब क्लीन चिट मिलने की सूचना मिली तो वह बहुत खुश थे। हालांकि, उसके कुछ ही दिन बाद शमी के साथ बड़ा हादसा हुआ था। उस हादसे में शमी की जान भी जा सकती थी। उस हादसे के बारे में शमी ने शुंभाकर मिश्रा के पॉडकास्ट में बताया। शमी के साथ उनके दोस्त और विधायक उमेश कुमार भी मौजूद थे।
शमी ने बताया कि उनकी जिंदगी में सबसे इमोशनल पल वह था, जिस रात इन्होंने आत्महत्या करने की सोची थी। उमेश ने कहा कि, वह बस एक रात थी, जिस रात शायद ये टूट गए थे। इस बीच शमी ने कहा कि, मेरी नजर में मुझे दो पॉइंट नजर आते हैं एक तो वह रात जो ये बता रहे हैं। एक वह सीन था जो मुझे नजर आता है कि हां सब कुछ खत्म हो सकता था एक बार हमारा एक्सीडेंट हुआ था। हम दोनों ही एक गाड़ी में थे। हमारा दोनों का आखिरी दिन हो सकता था, उस समय पर मुझे लगा कि शायद सबकुछ खत्म हो गया।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!