Dark Mode
बड़े काम के हैं ये तीन एआई टूल, जॉब सर्च कर रहे हैं तो जरूर ट्राई करें

बड़े काम के हैं ये तीन एआई टूल, जॉब सर्च कर रहे हैं तो जरूर ट्राई करें

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का इस्तेमाल आज सभी तरह के काम में हो रहा है। कॉलेज के स्टूडेंट तो सबसे ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। उनके नोट्स जो आसानी से बन जा रहे हैं। एआई टूल आज काफी एडवांस हो चुके हैं। एआई टूल से तमाम भाषाओं में कंटेंट भी लिखवाए जा रहे हैं। इसके अलावा रिज्यूमे के लिए भी लोग एआई टूल का इस्तेमाल कर रहे हैं। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको तीन ऐसे एआई टूल के बारे में बताएंगे जो जॉब सर्च में आपकी काफी मदद करेंगे। आइए जानते हैं...

1. माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट
यह टूल बड़े ही काम का है। माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट टूल की मदद से आप शानदार और प्रभावी रिज्यूमे बनवा सकते हैं। इसमें यह नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग (एनएलपी) का सपोर्ट है जो आपके काम, एक्सपीरियंस और स्किल के आधार पर रिज्यूमें तैयार करता है। इसके अलावा आपकी प्रोफाइल के आधार पर यह नौकरी की जानकारी भी देता है।

2. राइटजॉइन.को
राइटजॉइन.को एक जॉब मैचिंग प्लेटफॉर्म है जो एआई के जरिए नौकरी खोजने वालों की मदद करता है। यह भी आपके रिज्यूमे को एनालाइज करके जॉब का सुझाव देता है। यह टूल सैलरी पैकेज के बारे में भी जानकारी देता है।

3. पेस्केल
यदि आप भी जॉब सर्च कर रहे हैं तो आपको पेस्केल एआई को जरूर आजमाना चाहिए। इस टूल की खास बात यह है कि यह एक एआई आधारित सैलरी निगोशिएशन टूल है जो आपकी प्रोफाइल और एक्सपीरियंस के आधार पर सैलरी डेटा इकट्ठा करता है और सैलरी तय करने में मदद करता है। कई बार हम यह नहीं समझ पाते हैं कि हमें कितनी सैलरी मिलनी चाहिए। इसमें यह टूल मदद करता है।

Comment / Reply From

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!