Dark Mode
108 IAS बदले : जयपुर सहित 13 जिलों में होंगे नए कलेक्टर

108 IAS बदले : जयपुर सहित 13 जिलों में होंगे नए कलेक्टर

 

जयपुर .  भजनलाल सरकार ने प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 108 अधिकारियों को बदला है। इनमें 96 अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है जबकि एपीओ चल रहे 10 IAS को भी पोस्टिंग दी गई है। सभी को उद्योग विभाग में ही विशेषाधिकारी के पद पर लगाया गया है।

वहीं, वित्त विभाग के एसीएस अखिल अरोड़ा और गृह विभाग के प्रमुख सचिव आनंद कुमार को नहीं बदला गया है। अरोड़ा कांग्रेस राज के दौरान भी वित्त विभाग के एसीएस रहे। जबकि आनंद कुमार साल 2022 से एक ही विभाग में हैं। नए फेरबदल में जयपुर व बांसवाड़ा के संभागीय आयुक्त का भी ट्रांसफर किया गया है। वहीं, जयपुर सहित 13 जिलों के कलेक्टर भी बदले गए हैं।
स्वास्थ्य विभाग की एसीएस शुभ्रा सिंह का ट्रांसफर रोडवेज अध्यक्ष पद पर किया है। उन्हें लंबे समय से बदलने की चर्चाएं थीं। गायत्री ए राठौड़ का पर्यटन विभाग से स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव के पद पर लगाया है। वहीं, भास्कर सावंत पीएचईडी के प्रमुख सचिव होंगे। समिति शर्मा को पशुपालन में भेजा गया है। एसीएस श्रेया गुहा को परिवहन से ग्रामीण विकास विभाग में नई पोस्टिंग मिली है।

वैभव गालरिया को कृषि विभाग के प्रमुख सचिव से यूडीएच प्रमुख सचिव के पद पर पोस्टिंग दी है। टी रविकांत को यूडीएच प्रमुख सचिव से खान और पेट्रोलियम विभाग के प्रमुख सचिव पद पर लगाया है। सेंट्रल डेपुटेशन से लौटने के बाद एपीओ चल रहे राजेश यादव को स्वायत्त शासन विभाग के प्रमुख सचिव के पद पर पोस्टिंग दी है।

बड़े प्रशासनिक फेरबदल में वित्त विभाग के एसीएस अखिल अरोड़ा और गृह विभाग के प्रमुख सचिव आनंद कुमार को नहीं बदला गया है। वित्त विभाग में एसीएस अखिल अरोड़ा लंबे समय से वित्त विभाग की कमान संभाल रहे हैं। अरोड़ा 31 अक्टूबर 2020 से वित्त विभाग में हैं, कांग्रेस राज के दौरान उन्हें 2020 में प्रमुख सचिव के पद पर पोस्टिंग मिली थी।

साल 2022 में वे प्रमोशन के बाद एसीएस बन गए, लेकिन उनका विभाग बरकरार रहा। वहीं, आनंद कुमार 28 अक्टूबर 2022 से गृह विभाग में हैं, उन्हें कांग्रेस राज में गृह विभाग के प्रमुख सचिव पद पर पोस्टिंग मिली थी। बाद में वे प्रमोशन के बाद एसीएस बन गए, लेकिन उनका कहीं ट्रांसफर नहीं हुआ।

तीनों बिजली कंपनियों के चेयरमैन पद से भानु प्रकाश एटुरू का तबादला जनजााति विकास विभाग टीएडी के सचिव के पद पर किया है। आरती डोगरा को एटुरू की जगह अब डिस्कॉम्स प्रमुख के पद पर लगाया है, उन्हें आईटी विभाग से तबादला करके नई पोस्टिंग दी है। डोगरा गहलोत राज में सीएमओ में रही हैं। वहीं, पशपुालन विभाग के सचिव विकास सीतारामजी भाले का तबादला राजस्थान सिविल सेवा अपील प्राधिकरण के अध्यक्ष पद पर किया है।

नई लिस्ट में बांसवाड़ा संभागीय आयुक्त नीरज के पवन को खेल विभाग में शासन सचिव लगाया गया है। वहीं, आरूषि अजय मलिक की जगह रश्मि गुप्ता को जयपुर संभागीय आयुक्त बनाया गया है। आईएएस की ट्रांसफर लिस्ट में टीना डाबी और उनके पति को कलेक्टर के पद पर पोस्टिंग दी गई है। टीना डाबी का तबादला ईजीएस आयुक्त से बाड़मेर कलेक्टर के पद पर किया है।

वहीं, डाबी के पति प्रदीप गवांडे को उपनिवेशन आयुक्त बीकानेर से जालोर कलेक्टर लगाया गया है। जयपुर कलेक्टर लगाए गए जितेंद्र सोनी को दूदू और जयपुर ग्रामीण कलेक्टर का भी अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। वहीं, उदयपुर टीएडी आयुक्त प्रज्ञा केवलरमानी को उदयपुर और बांसवाड़ा संभागीय आयुक्त का अतिरिक्त चार्ज

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!