Dark Mode
आप ने हरियाणा की भाजपा सरकार पर नकारात्मक राजनीति करने व जलापूर्ति रोकने का आरोप लगाया

आप ने हरियाणा की भाजपा सरकार पर नकारात्मक राजनीति करने व जलापूर्ति रोकने का आरोप लगाया

आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को एक बार फिर हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर नकारात्मक राजनीति करने और यमुना नदी में पानी की आपूर्ति रोकने का आरोप लगाया। आप की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद हिमाचल प्रदेश द्वारा छोड़ा गया 137 क्यूसेक पानी अभी तक दिल्ली नहीं पहुंचा है।

उन्होंने दावा किया कि हरियाणा की भाजपा सरकार ने न केवल हिमाचल प्रदेश से दिल्ली को मिलने वाला पानी रोक दिया है, बल्कि दोनों राज्यों के बीच हुए समझौते के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी के हिस्से के 1,050 क्यूसेक पानी का भी 200 क्यूसेक हिस्सा कम कर दिया है। कक्कड़ ने कहा कि दिल्ली सरकार इन सभी मुद्दों को सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष रखेगी। सर्वोच्च न्यायालय सोमवार को मामले की सुनवाई करेगा। सर्वोच्च न्यायालय ने छह जून को हिमाचल प्रदेश सरकार को अपने पास उपलब्ध 137 क्यूसेक अतिरिक्त पानी दिल्ली के लिए छोड़ने का निर्देश दिया था और हरियाणा से कहा था कि वह इस पानी के प्रवाह को सुगम बनाए ताकि यह राष्ट्रीय राजधानी तक पहुंच सके।

दिल्ली सरकार ने पिछले कुछ दिन में बार-बार हरियाणा पर राष्ट्रीय राजधानी के हिस्से का पानी नहीं देने का आरोप लगाया है। कक्कड़ ने दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना पर भी निशाना साधा और कहा कि वह बातचीत कर सकते थे और हरियाणा से पानी छोड़ने के लिए कह सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।भाजपा ने आप नेताओं पर जल संकट के मुद्दे पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने आरोप लगाया कि आप सरकार के कुप्रबंधन के कारण पानी की चोरी और बर्बादी हो रही है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!