Dark Mode
भाजपा में कोई छोटा-बड़ा नहीं, यहां सामान्य परिवार से आने वाला व्यक्ति भी बन सकता है पीएम : जेपी नड्डा 

भाजपा में कोई छोटा-बड़ा नहीं, यहां सामान्य परिवार से आने वाला व्यक्ति भी बन सकता है पीएम : जेपी नड्डा 

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बिहार के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने पटना में आयोजित 'भाजपा राष्ट्रीय सदस्यता अभियान' कार्यक्रम में हिस्सा लिया। अपने संबोधन में नड्डा ने कहा कि मेरा ये सौभाग्य है, आज मुझे आप सबके साथ 'सदस्यता अभियान' से जुड़ने का, मिलने का और आपके साथ सदस्यता अभियान को कार्यरूप देने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि आप सब लोग बड़े सौभाग्यशाली हैं कि आप इस पवित्र नगरी पाटलिपुत्र के रहने वाले हैं। जहां आपको मां गंगा का आशीर्वाद मिलता है और गुरु गोविंद सिंह जी की प्रेरणा मिलती है। ऐसी पवित्र धरती को मैं नमन करता हूं।


नड्डा ने कहा कि 2 सितंबर को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिल्ली में भाजपा का राष्ट्रीय सदस्यता अभियान शुरू हुआ। उन्होंने दावा किया कि भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जिसमें देश का प्रधानसेवक, राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष... सभी को हर 6 साल पर अपनी सदस्यता का नवीनीकरण करवाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि ये किसी और पार्टी में संभव भी नहीं हैं, क्योंकि बाकी सारी पार्टियां या तो किसी जाति की पार्टी है या किसी विशेष समुदाय की पार्टी है या परिवार की पार्टी है, लेकिन भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जो सबकी पार्टी है और सारे समाज की पार्टी है।


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम 18 करोड़ की पार्टी हैं और इस बार हमारा लक्ष्य करीब 10 करोड़ नवीनीकरण का है। अब तक सवा करोड़ से ज्यादा सदस्यता हो चुकी है और हम इसे आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में अधिकार के साथ साथ अवसर की भी समानता है। कोई बड़ा नहीं, कोई छोटा नहीं... सबको बराबर कर अवसर है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बाकी पार्टियों में अगर आप एक खास परिवार से होगे तभी अध्यक्ष बन सकते हो, एक खास जाति के होगे तभी अध्यक्ष बन सकते हो। लेकिन भाजपा में साधारण परिवार से आने वाले लोग, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की तरह देश का प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!