Dark Mode
लोकसभा स्पीकर के ओएसडी ने हिंडोली में की जनसुनवाई

लोकसभा स्पीकर के ओएसडी ने हिंडोली में की जनसुनवाई

  • पर्यटन की दृष्टि से विकसित होगी हिण्डोली की रामसागर झील : राजीव दत्ता

बून्दी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के ओएसडी राजीव दत्ता ने सोमवार को हिण्डोली के नगर पालिका सभागार में जन सुनवाई की और प्राप्त समस्याआओं को समाधान कर राहत दी। जनसुनवाई में बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इस दौरान ओएसडी दत्ता ने कहा कि हिण्डोली की रामसागर झील को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा।
जन सुनवाई के दौरान लोकसभा स्पीकर के ओएसडी ने हिण्डोली नगर पालिका क्षेत्र में सीवरेज लाइन बिछाने, एसटीपी ट्रीटमेंट प्लांट के प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के लिए तहसीलदार हिण्डोली को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्य बाजार के दो बड़े नाले कृषि उपज मंडी से भूरिया खाल, रामसागर झील पर बारह द्वारी पाल बाग का पर्यटन की दृष्टी से विकास कार्य, स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत कचरा परिवहन के लिए आवश्यक जेसीबी व ट्रेक्टर ट्रोली, कचरा वाहन, तहसील चौराहे से देवनारायण आवासीय विद्यालय तक नवीन रोड, कृषि उपज मंडी से संस्कृत स्कूल इंटर लॉकिंग तथा सर्व समाज के लिए सामुदायिक भवन निर्माण के प्रस्ताव शीघ्र बनाकर भिजवाएं जाएं।
उन्होंने कहा कि अमरतिया में भूत की घाटी में पेयजल की समस्या का समाधान किया जाए। काछोला में सामुदायिक भवन, आंगनबाड़ी व पशु चिकित्सालय की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को नियमानुसार कार्यवाही कर हटवाया जाए। उन्होंने चतरगंज में चारागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि दीपावली पर्व के दृष्टिगत नगर पालिका क्षेत्र में साफ सफाई को बेहतर बनाया जाए।
जनसुनवाई के दौरान नगर पालिका चेयरमेन प्रेम बाई ढोली, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा, बूंदी नगर परिषद के पूर्व सभापति महावीर मोदी, विजयंत सिंह आमेरा, तहसीलदार हिण्डोली कमलेश मीणा, पुलिस उप अधीक्षक अजीत मेघवंशी, बडौदिया सरपंच राधेश्याम गुप्ता, बाबूलाल मीणा, जितेन्द्र सिंह आमेरा, दिनेश पंचोली, विक्रम सिंह हाडा, ओम धगाल, महावीर खंगार, चुन्नीलाल चंदोलिया सहित जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!