Dark Mode
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने उच्च जलाशय से जल आपूर्ति की शिकायत पर लिया संज्ञान

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने उच्च जलाशय से जल आपूर्ति की शिकायत पर लिया संज्ञान

जोधपुर। जोधपुर ग्रामीण जिले की खारी बेरी में जल जीवन मिशन के तहत निर्मित उच्च जलाशय से जल आपूर्ति के संबंध में प्राप्त शिकायत पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा संज्ञान लिया गया है।
जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग जिला वृत जोधपुर के अधीक्षण अभियंता श्री अजय किशन छंगाणी ने बताया कि जल जीवन मिशन के अन्तर्गत जोधपुर जिले के बालेसर तहसील के तीन ग्राम खारी बेरी, चौथपुरा एवं मेहोजी नगर हेतु रिट्रोफिटिंग लघू योजना स्वीकृत हुई थी। इस योजना के अन्तर्गत चौथपुरा ग्राम में 150 किलोलीटर के उच्च जलाशय, स्वच्छ जलाशय, पम्प रूम का प्रावधान एवं सभी तीन गांवों में घर घर जल कनेक्शन के लिए वितरण पाईप लाईनों के कार्यों का प्रावधान लिया गया था।
उन्होंने बताया कि ग्राम खारी बेरी में वृहद परियोजना खुडियाला-जियाबेरी-बालेसर-सियांदा परियोजना के अन्तर्गत 600 किलोलीटर का उच्च जलाशय पूर्व में निर्मित है जिससे खारी बेरी, चौथपुरा एवं मेहोजी नगर गांवों में जलापूर्ति होती है। चौथपुरा एवं मेहोजी नगर में जलापूर्ति सुधार के लिए चौथपुरा गांव में उच्च जलाशय का निर्माण किया गया है। ग्राम में निर्मित पम्प रूम से इस उच्च जलाशय में जल भरने के लिए विद्युत कनेक्शन के लिए विद्युत विभाग में राशि रू. 3.20 लाख का डिमाण्ड नोट माह मार्च 2024 में जमा करवाया गया है तथा शेष राशि के लिए अन्डरटेकिंग भी दे दी गई है। विद्युत विभाग द्वारा आगामी सप्ताह में कनेक्शन प्रदान करने के लिए अवगत कराया है। विद्युत कनेक्शन लम्बित होने के कारण उच्च जलाशय की टेस्टिंग के बाद उसे भरा नही जा सका है। वर्तमान में चौथपुरा गांव में घर-घर नल कनेक्शन के लिए वितरण पाईप लाईन बिछाई जा चुकी है एवं खारी बेरी उच्च जलाशय से जलापूर्ति की जा रही है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!