Dark Mode
Luxyry Brand Ray Ban में हिस्सेदारी खरीदने के इच्छुक हैं मार्क जकरबर्ग, कंपनी के इस अहम व्यक्ति ने दी जानकारी

Luxyry Brand Ray Ban में हिस्सेदारी खरीदने के इच्छुक हैं मार्क जकरबर्ग, कंपनी के इस अहम व्यक्ति ने दी जानकारी

मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक अब नई पारी की शुरुआत करने पर विचार कर रही है। अमेरिकी तकनीकी दिग्गज कंपनी कुछ ऐसा करने जा रही है, जिससे लाइफस्टाइल और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में बड़ा बदलाव हो सकता है। इसकी जानकारी एस्सिलोरलक्सोटिका एसए कंपनी ने दी है। कंपनी ने कहा कि मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक दुनिया की सबसे बड़ी आई-वियर निर्माता में हिस्सेदारी खरीदने की योजना बना रही है। ये एक ऐसा अहम सौदा होगा जो अमेरिकी तकनीकी दिग्गज को स्मार्ट ग्लास में अपने कदम बढ़ाने में मदद करेगा। फेसबुक के मालिक की योजनाओं के बारे में कई सप्ताह तक चली अटकलों के बाद, मुख्य कार्यकारी अधिकारी फ्रांसेस्को मिलेरी ने गुरुवार देर रात विश्लेषकों के साथ बातचीत के दौरान मेटा की रुचि के बारे में यह टिप्पणी की है। वहीं मेटा की ओर से किसी भी प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी साझा करने से इंकार कर दिया है।


शुक्रवार को पेरिस में एस्सिलोरलक्सोटिका के शेयरों में 8.1% की वृद्धि हुई। ये बीते दो वर्षों के दौरान कंपनी के शेयरों में हुई सबसे बड़ी वृद्धि थी। दोनों कंपनियां पहले से ही वर्षों से एक साथ काम कर रही हैं, और 2021 में अपना पहला रे बैन-मेटा स्मार्ट ग्लास पेश किया। एस्सिलोरलक्सोटिका के साथ समझौता, स्मार्ट चश्मों के लिए वर्चुअल और संवर्धित वास्तविकता बाजार में मेटा को आगे बढ़ाएगा, साथ ही, आई-वियर निर्माता की दृश्यता और नए बाजारों और ताजा पूंजी तक पहुंच को बढ़ाएगा। मिलरी ने कहा, "हमें गर्व है कि एक कंपनी जो हमें बहुत अच्छी तरह से जानती है, वर्षों की साझेदारी के बाद, आश्वस्त है कि हमारी कंपनी आगे बढ़ सकती है और भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन कर सकती है।"


ब्लूमबर्ग ने इस महीने की शुरुआत में बताया था कि फेसबुक एस्सिलोरलक्सोटिका में 5% तक की हिस्सेदारी लेने पर विचार कर रहा है। अगर अमेरिकी फर्म निवेश करने का फैसला करती है, तो उसे बाजार से शेयर खरीदने होंगे। हालांकि अब तक मेटा द्वारा खरीदी जाने वाली हिस्सेदारी के आकार और खरीद के समय के बारे में विस्तार से कोई जानकारी सामने नहीं आई है। बता दें कि इस क्षेत्र में कई अन्य कंपनियां भी प्रतिस्पर्धा में है, जिसमें स्नैप इंक शामिल है जो कई वर्षों से मिश्रित-वास्तविकता वाले चश्मे के साथ प्रयोग कर रहा है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!