Dark Mode
पद के दुरुपयोग के 20 परिवादों पर जांच की स्वीकृति प्राप्त : चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री

पद के दुरुपयोग के 20 परिवादों पर जांच की स्वीकृति प्राप्त : चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो को पद के दुरूपयोग के संबंध में 254 परिवाद प्राप्त हुए, जिनमें से 20 परिवादों में संबंधित विभागाध्यक्ष से जाँच की अनुमति प्राप्त हुई।


चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों द्वारा इस सम्बन्ध में पूछे गए पूरक प्रश्न का भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो मंत्री की ओर से जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि 31 मर्इ 2024 तक रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़े गए कुल 182 अधिकारियों व कर्मचारियों की अभियोजन स्वीकृति लंबित है।

इससे पहले विधायक शान्ती धारीवाल के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को 31 मई 2024 तक कुल 10 हजार 128 परिवाद प्राप्त हुए। इन परिवादों में से 254 परिवादों में अनुसंधान हेतु विभागाध्यक्ष से अनुमति मांगी गई है। जिसकी सूची उन्होंने सदन के पटल पर रखी।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 254 जाँच योग्य परिवादों के अनुसंधान हेतु विभागाध्यक्ष से अनुमति मांगे जाने पर कुल 20 परिवादों पर अनुमति प्राप्त हुर्ई है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!