Dark Mode
मुंजासर में रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

मुंजासर में रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

 

फलोदी. जिला प्रशासन की सक्रियता से जिले में विभिन्न ग्राम पंचायतों में रात्रि चौपाल व जनसुनवाई आयोजित करके ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को जिला कलक्टर एच.एल अटल ने आऊ उपखंड की ग्राम पंचायत मुंजासर में रात्रि चौपाल लगाते हुए ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। रात्रि चौपाल में पेयजल,बिजली कनेक्शन,सड़क दुरुस्तीकरण, आगनवाड़ी निर्माण, स्कूल कक्ष निर्माण,रास्ता खुलवाने,सफाई व्यवस्था दुरुस्त करवाने सहित कुल 30 प्रकरण प्राप्त हुए।

जिला कलक्टर ने सभी प्रकरणों को ध्यान से सुनते हुए संबंधित अधिकारियों से जवाब लेते हुए अतिशीघ्र प्रकरणों का निस्तारण करने के निर्देश दिए। चौपाल में फरियादी द्वारा सूचना के अधिकार के तहत ग्राम विकास अधिकारी द्वारा जानकारी उपलब्ध नहीं करवाने की शिकायत की गई। जिस पर जिला कलक्टर ने वीडीओ को चौपाल में ही फरियादी को सूचना उपलब्ध करवाने तथा आगे भी सूचना मांगे जाने पर निर्धारित समयावधि में सूचना उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।
राऊ कला की ढाणी में पेयजल लाइन खराब होने की शिकायत पर उन्होंने सहायक अभियंता को निरीक्षण करने तथा पाइपलाइन दुरूस्त करवाने के निर्देश दिए। साथ ही टैंकरों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करवाने के लिए कहा। उन्होंने अभियंता को क्षेत्र में जांच करते हुए अवैध कनेक्शन हटाने तथा पुनः करने वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाने के निर्देश दिए।

ग्रामीणों द्वारा डिमांड नोट जमा होने के बाद भी कनेक्शन नहीं होने,खराब विद्युत पोल दुरुस्त करवाने, झुलते तारों को ठीक करवाने की शिकायत पर जिला कलक्टर ने सहायक अभियंता से जवाब लेते हुए आगामी 10 दिन में प्रकरणों का निस्तारण कर आमजन को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए।


सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा बनावाई गई सड़कों के दुरुस्तीकरण तथा ग्रेवल सड़कों का रेवेन्यू रिकॉर्ड में इंद्राज की शिकायत पर जिला कलक्टर ने सहायक अभियंता को पेंच वर्क करवाते हुए क्षतिग्रस्त सड़को को दुरुस्त करवाने तथा तक विभाग द्वारा बनाई गई सड़कों की जानकारी तहसीलदार को भेजकर इंद्राज करवाने के निर्देश दिए।इसी प्रकार क्षेत्र में खराब सफ़ाई व्यवस्था की शिकायत पर विकास अधिकारी को सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। इसी प्रकार चौपाल में दिव्यांग स्कूटी योजना से लाभाविन्त करवाने,स्कूल कक्ष निर्माण,नए आगनवाड़ी भवनों की स्वीकृति, जीएलआर निर्माण,रास्ता खुलवाने सहित अन्य प्रकरणों को जिला कलक्टर ने सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!