Dark Mode
बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन व भू आवंटन को लेकर जिला कलक्टर ने किया नगर का दौरा

बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन व भू आवंटन को लेकर जिला कलक्टर ने किया नगर का दौरा

फलोदी। राज्य सरकार के बजट 2024-25 में जिले के लिए की गई विभिन्न घोषणाओं के क्रियान्वयन को लेकर जिला कलक्टर एच.एल अटल ने नगर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कन्या महाविद्यालय, महिला छात्रावास व जेल के लिए भू आवंटन हेतु शहर में संतोष नगर, एयर फोर्स रोड, मलार रोड ,आदर्श नगर सहित विभिन्न स्थानों का जायजा लिया।

कन्या महाविद्यालय के लिए भू आवंटन के लिए जिला कलक्टर ने तहसीलदार को बालिकाओं की सुविधा को ध्यान में रखकर विस्तृत कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने राजकीय बालिका विद्यालय फलोदी का निरीक्षण करते हुए महाविद्यालय निर्माण होने तक यहीं से संचालित करने के संबंध में जायजा लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए।

निर्माणाधीन एफएसटीपी प्लांट का किया निरीक्षण -

जिला कलक्टर ने शहर में नगर परिषद द्वारा करवाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण करते हुए स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने अपशिष्ठ कचरा प्रबंधन के लिए बनाए जा रहे एफएसटीपी प्लांट का निरीक्षण करते हुए नगर परिषद अभियंता को दीवार पर कार्ययोजना की विस्तृत जानकारी का बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर गोपाल राम बिरडा ने एफएसटीपी प्लांट की विस्तृत कार्ययोजना व कचरा प्रबंधन के लिए प्लांट द्वारा किए जाने वाले कार्यों व योजना के बारे में जानकारी दी।

स्टेडियम में खेल मैदान का लिया जायजा -

जिलाकलेक्टर ने मेजर शैतानसिंह स्टेडियम में बनाए गए स्कैटिंग, बॉस्केट बॉल कोर्ट व टैनिस कोर्ट का निरीक्षण करते हुए जायजा लिया। नगर परिषद अभियंता को परिसर में विस्तृत पौधारोपण करने तथा बैडमिंटन कोर्ट में एक्जॉस्ट फैन लगाने के निर्देश दिए। साथ ही कोर्ट की सतह को समतल करवाने तथा चेंजिंग रूम में खिड़की व रोशनदान की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए । स्टेडियम में निर्माणाधीन वाचनालय का निरीक्षण करते हुए उन्होंने बहुमंजिला बनाने तथा लाइब्रेरी व मीटिंग हॉल बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर गोपाल राम बिरडा, एसडीएम सुनील पंवार, तहसीलदार भावना सांखला सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!