Dark Mode
संसदीय कार्य, विधि एवं न्याय मंत्री ने किया स्कूल हॉल का लोकार्पण, राज्य सरकार प्रदेश की तरक्की एवं विकास के लिए है कृतसंकल्पित - संसदीय कार्य मंत्री

संसदीय कार्य, विधि एवं न्याय मंत्री ने किया स्कूल हॉल का लोकार्पण, राज्य सरकार प्रदेश की तरक्की एवं विकास के लिए है कृतसंकल्पित - संसदीय कार्य मंत्री

जयपुर। संसदीय कार्य, विधि एवं न्याय मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में प्रदेश की तरक्की एवं विकास के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य में हमारी डबल इंजन की सरकार की बदौलत राजस्थान राज्य में विकास की गति तेज हो गई है। साथ ही, आने वाले समय में यहां मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में विकास कार्य और तेज़ी से होंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास का पैमाना शिक्षा,सड़क,पेयजल और स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता होती है।

संसदीय कार्य मंत्री पटेल ने शनिवार को जोधपुर जिला स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तनावड़ा पंचायत समिति लूणी में मुख्यमंत्री जनसहभागिता विद्यालय विकास योजना के तहत निर्मित हॉल का फीता काट कर लोकार्पण किया। कार्यक्रम में स्थानीय लोगों और विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए मंत्री पटेल ने कहा कि जो सुविधाएं अन्य स्कूलों को मिल रही है वही सुविधाएं इस स्कूल के बच्चों को भी मिले, इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए इस स्कूल में आधुनिक सुविधाओं सहित नया मुख्य हॉल निर्मित किया गया है।

स्कूलों में मूलभूत सुविधाएं देना राज्य सरकार की प्राथमिकता—
संसदीय कार्य मंत्री पटेल ने कहा कि बच्चे पूरे मनोयोग के साथ शिक्षा ग्रहण करें और अपने परिवार, समाज और देश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि स्कूलों में आधारभूत सुविधाओं में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। आवश्यकता इस बात की है कि बच्चे मन लगाकर पढ़ें और अध्यापक अपना दायित्व समझते हुए बच्चों को अच्छी शिक्षा दें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के सभी स्कूलों में सभी मूलभूत सुविधाएं देने का काम प्राथमिकता से किया जा रहा है। साथ ही, राज्य सरकार द्वारा शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने का काम भी निरंतर किया रहा है।

शिक्षा में गुणवत्ता को विशेष महत्व—
संसदीय कार्य मंत्री पटेल ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में ढांचागत विकास के साथ शिक्षा में गुणवत्ता को विशेष महत्व दे रही हैं। इसके अलावा विद्यालयों में अध्यापन के लिए सूचना प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल को अपनाया जा रहा है ताकि भविष्य में अध्यापन संबंधी कार्यों में नवीन तकनीक का प्रयोग कर विद्यार्थियों को नवीन तकनीक से रूबरू करवाकर उनके अनुरूप स्कूल शिक्षा को सुदृढ़ और बेहतर बनाया जा सके। इस अवसर पर लूणी उपखंड अधिकारी पुखराज कांसोटिया, बीडीओ कांवर लाल सोनी, जनप्रतिनिधि, स्कूल स्टॉफ, विद्यार्थी सहित आमजन उपस्थित रहे।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!