Dark Mode
बाबा साहेब की मूर्ति से चश्मा हटाने वाले व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बाबा साहेब की मूर्ति से चश्मा हटाने वाले व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बीकानेर। भारतीय संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा से छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। सोशल मीडिया पर सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद पुलिस ने अनेक स्थानों पर दबिश दी। आरोपी को पुलिस टीम ने सीकर निवासी रिछपाल जाट को सीकर से दबोचा। बताया जा रहा है कि आरोपी की बहन पीबीएम अस्पताल में भर्ती थी। वह इस घटना को अंजाम देने के बाद सीधा सीकर के लिए रवाना हो गया फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है कि आखिर उसने इस घटना को अंजाम क्यों दिया। आरोपी के पकड़ में आने के बाद अंबेडकर मूर्ति स्थल पर दिया जा रहा धरना भी समाज के लोगों ने समाप्त कर दिया।

गौरतलब रहे की शुक्रवार को एक शख्स ने पीबीएम अस्पताल के पास अंबेडकर सर्किल पर स्थापित भीमराव अंबेडकर की मूर्ति से चश्मा उतारकर ले गया। जब अंबेडकर संरक्षण समिति के कार्यकर्ता जब सर्किल की साफ सफाई करने पहुंचे तो उन्हें बाबा साहब की मूर्ति का चश्मा गायब मिला। जिसके बाद बाबा साहब के अनुयायियों ने सदर थाने पहुंचकर बाबा साहेब की मूर्ति के साथ छेड़छाड़ करने शरारती तत्वों के खिलाफ थाने में प्रार्थना पत्र देकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

वहीं घटना की सूचना मिलने पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और आश्वासन दिया कि भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करके उनके ऊपर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस प्रकरण को लेकर डॉ सुशील मोयल,संतोष मेहरड़ा, गौरी शंकर,अशोक जनागल सहित समाज के अनेक लोगों ने धरना दिया है। पुलिस की इतला के बाद धरने को समाप्त किया गया।

Comment / Reply From

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!