Dark Mode
बेहद खतरनाक होता है नकली आई लैशज लगाना, जान लें इसके नुकसान

बेहद खतरनाक होता है नकली आई लैशज लगाना, जान लें इसके नुकसान

चेहरे को खूबसूरत बनाने में आंखों का भी काफी बड़ा योगदान रहता है। ऐसे में कई महिलाएं और लड़कियां तो रोजाना में भी काजल, आईलाइनर और आईशैडो का इस्तेमाल करती हैं। इन ब्यूटी प्रोडक्ट की वजह से आंखों की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है। बहुत सी महिलाएं आंखों की खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए नकली आई लैशेज इस्तेमाल करती हैं, जिससे आंखें बड़ी और प्यारी दिखती हैं।

एक समय था जब नकली आई लैशेज वो महिलाएं ज्यादा इस्तेमाल करती हैं, जिनकी पलकें घनी नहीं होतीं, लेकिन आज के समय हर महिला आंखों को बड़ा और प्यारा दिखाने के लिए नकली आई लैशज का इस्तेमाल करती है। भले ही इनसे आप खूबसूरत लगने लगें, लेकिन इनके ज्यादा इस्तेमाल से आपकी आंखों को काफी नुकसान पहुंचता है। अगर आप भी नकली आई लैशेज लगाती हैं, तो पहले इसके साइड इफेक्ट के बारे में जरूर जान लें।

बढ़ जाता है इंफेक्शन का खतरा
बाजार में मिलने वाले नकली आई लैशज का इस्तेमाल करने से भले ही आप कुछ वक्त के लिए खूबसूरत दिखने लगें लेकिन ये आपकी आंखों के लिए बड़ा खतरा बन सकती हैं। इनको लगाने से आंखों में इंफेक्शन का खतरा कई गुना बढ़ जाता है। ऐसे में कोशिश करें कि इसका इस्तेमाल न ही करें।

आंखों में जलन
वैसे भी प्रदूषण की वजह से आंखों में तमाम तरह की परेशानी होती रहती हैं। ऐसे में अगर आप नकली आई लैशेज का इस्तेमाल करेंगी तो आपकी आंखों में जलन की समस्या उत्पन्न हो सकती है।

आंखों में लगेगा रूखापन
कई बार महिलाएं पैसे बचाने के लिए सस्ते आइ लैशेज का इस्तेमाल कर लेती है। इसमें लगने वाला ग्लू आंखों में ड्राईनेस की वजह बनता है। जब आंखों में ड्राईनेस बढ़ जाती है तो खुजली और धुंधलापन की परेशानी होना बेहद आम हो जाता है।

झड़ने लगते हैं पलकों के बाल
ज्यादा खूबसूरत दिखने के चक्कर में कई बार हम अपनी ही त्वचा को नुकसान पहुंचा देते हैं। नकली आई लैशेज की वजह से कई बार महिलाओं के असली पलकों के बाल झड़ने लगते हैं। इससे आपकी आंखों को परेशानी हो सकती है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!