Dark Mode
सिर्फ 60 सेकेंड रुल से करें त्वचा की देखभाल, जानें क्या है ये?

सिर्फ 60 सेकेंड रुल से करें त्वचा की देखभाल, जानें क्या है ये?

समर सीजन में स्किन की देखभाल करना बहुत जरुरी है। प्रदूषण, लू और गर्म हवाएं के कारण, त्वचा का सीधा संपर्क हमारी स्किन से होता है। ऐसे में स्किन की केयर करना जरुरी है। जब स्किन की देखभाल करने के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है कि चेहरे की क्लीनिंग और प्रॉपर तरीके से मॉइस्चराइजिंग करना। क्या आप जानते हैं कि इस सीजन में स्किन के लिए सिर्फ इतना करना काफी नहीं है? अपनी स्किन केयर करने के लिए आप 60 सेकेंड्स रुल अपना सकते हैं।

क्या है 60 सेकेंड रुल
60 सेकेंड रुल फेस क्लीनिंग करने का एक तरीका है। जब हम अपना फेस धोते हैं, तो चेहरे पर फेस वॉश अप्लाई और 15 से 20 सेकेंड के लिए हल्के हाथों से चेहरे को रब करके। इसके बाद साफ पानी से चेहरा वॉश कर लेते हैं। लेकिन आपको चेहरे का 60 सेकेंड तक फेस वॉश करना चाहिए। इससे फेस पर चिपकी गंदगी निकल जाती है और चेहरा अच्छी तरह से क्लिंज हो जाता है।

60 सेकेंड रुल फॉलो करने के फायदे
चेहरे का निखार बढ़ता है
अगर आप भी नियमित रुप से 60 सेकेंड रुल फॉलो करते हैं, तो इससे स्किन की डीप क्लीनिंग होती है। वहीं चेहरे पर चमक आती है।

कील-मुंहासे दूर होते हैं
कई बार चेहरे पर चिपकी धूल की वजह से कील-मुंहासों की समस्या हो जाती है। अगर आप नियमित रुप से 60 सेकेंड रुल अप्लाई करती हैं, तो इससे चेहरे के दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं। वहीं पिंपल की समस्या नहीं होगी ।

ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है
60 सेकेंड रुल को फॉलो करते समय चेहरे को सर्कुलर मोशन में रब किया जाता है। इससे चेहरे की मसाज होती है, जिससे ब्लड सर्कुलेशन में सुधार होता है। जब ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है, तो इससे स्किन का ग्लो बढ़ता है। याद रखें कि यह तरीका सिर्फ ऑयली स्किन वालों के लिए। अगर किसी की स्किन बहुत सेंसिटिव है या स्किन से जुड़ी कोई परेशानी होती है, तो इस रुल को फॉलो न करें।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!