Dark Mode
गर्मियों में पाना चाहती हैं खिली-खिली त्वचा तो ऐसे करें स्किन केयर

गर्मियों में पाना चाहती हैं खिली-खिली त्वचा तो ऐसे करें स्किन केयर

मई के महीने में गर्मी अपने चरम पर होती है। धूल भरी आंधी और तेज चिलचिलाती धूप से हर व्यक्ति परेशान रहता है। इस मौसम में हर किसी को अपनी सेहत का खास ख्याल रखना पड़ता है। गर्मियों में सेहत के साथ-साथ स्किन का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी होता है। स्किन केयर न करने पर कई तरह की परेशानियां होने लगती हैं। वैसे तो मौसम में हिसाब से मार्केट में कई तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट मिल जाते हैं, जो आपकी स्किन को राहत पहुंचाते हैं।

हालांकि कई बार मार्केट में मिलने वाले प्रोडक्ट स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं। ऐसे में स्किन पर कुछ भी इस्तेमाल करने से पहले इसका पैच टेस्ट करना जरूरी होता है। बता दें कि गर्मियों में त्वचा का ध्यान रखने के दौरान लोग कई छोटी-छोटी ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जिसके कारण उनके त्वचा की चमक खो जाती है। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको गर्मी के मौसम में मौसम त्वचा का सही से ध्यान रखने के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे कि आपका फेस दमकता रहे।

फेस वॉश
आज के समय पॉल्यूशन काफी ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में सुबह के अलावा शाम को सोने से पहले फेस जरूर धो लें। इसके लिए आप अच्छे फेसवॉश का इस्तेमाल करना चाहिए। जिससे आपकी स्किन को किसी तरह की परेशानी न हो। अगर आप दिन में अधिक बार चेहरा धोते हैं, आपकी स्किन रूखी हो सकती है।

शीट मास्क
गर्मी के मौसम में स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए शीट मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। शीट मास्क काफी कम दाम में मिल जाता है। इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन ग्लो करने लगती है। लेकिन शीट मास्क खरीदने के दौरान अपनी स्किन टाइप का जरूर ध्यान रखना चाहिए, जिससे आपको कोई समस्या न हो।

टोनर
गर्मियों में हमारी त्वचा काफी डल हो जाता है। स्किन केयर के दौरान टोनर का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आपकी त्वचा फ्रेश और हेल्दी रहेगी। टोनर आपकी स्किन हाइड्रेट रखने में सहायक होता है। हालांकि टोनर खरीदने के दौरान इसकी क्वालिटी जरूर परख लेनी चाहिए। आप चाहें तो होममेड टोनर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

सीरम
अगर गंदे चेहरे पर सीरम का इस्तेमाल करती हैं, तो यह आपकी स्किन को डैमेज कर सकता है। ऐसे में सीरम का इस्तेमाल करने से पहले स्किन को अच्छे से साफ कर लें। तभी यह आपकी त्वचा को फायदा पहुंचाएगा।

Comment / Reply From

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!