Dark Mode
सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने पर ऐसे करें डाउनलोड

सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने पर ऐसे करें डाउनलोड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही कॉमन यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) 2024 यूजी के लिए एडमिट कार्ड जारी करने वाली है। आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, स्नातक प्रवेश परीक्षा 15, 16, 17 और 18 मई 2024 को आयोजित की जानी है। चूंकि परीक्षा में अब ज्यादा दिन बाकी नहीं है, इसलिए एनटीए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी करेगा। एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

कब जारी होगा सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड?
आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, स्नातक प्रवेश परीक्षा 15, 16, 17 और 18 मई 2024 को आयोजित की जाएगी। उम्मीद है कि सीयूईटी यूजी 2024 एडमिट कार्ड किसी भी समय जारी किए जा सकते हैं। हालांकि, CUET UG एडमिट कार्ड 2024 जारी होने के बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहने की सलाह दी जाती है।

परीक्षण एजेंसी पेन और पेपर मोड में भारत के बाहर 26 शहरों सहित पूरे देश (380 शहरों) में विभिन्न स्थानों पर सीयूईटी (यूजी) - 2024 का आयोजन करेगी। एनटीए परीक्षा शहर सूचना पर्ची पहले ही जारी कर चुका है। इसकी मदद से उम्मीदवारों को यह पता चल चुका है कि उनका एग्जाम सेंटर किस शहर में स्थित होगा।

अग्रिम शहर सूचना पर्ची में केवल उस शहर का विवरण होता है जहां परीक्षा केंद्र स्थित होगा। परीक्षा की तारीख, समय और स्थान के बारे में विवरण प्रवेश पत्र में उल्लिखित होगा।

सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?
एडमिट कार्ड जारी होने पर उम्मीदवार नीचे बताए स्टेप्स को फॉलो करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे:
आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in पर जाएं।
उस अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड 2024'।
लॉगइन विंडो पर आवश्यक जानकारी जैसे रोल नंबर, जन्म तिथि और अन्य विवरण प्रदान कर लॉगइन करें।
सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और सेव करें।

यदि किसी उम्मीदवार को CUET UG 204 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कठिनाई होती है, तो वे 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या cuet-ug@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!