Dark Mode
जीपैट आवेदन पत्र में सुधार करने की आज अंतिम तिथि, इस लिंक से करें संशोधन

जीपैट आवेदन पत्र में सुधार करने की आज अंतिम तिथि, इस लिंक से करें संशोधन

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) आज 14 मई, 2024 को ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (GPAT 2024) सुधार विंडो बंद कर देगा। इसके साथ ही एनबीई बोर्ड ने निर्धारित योग्यता परीक्षा मानदंड और पाठ्यक्रम के विवरण में भी बदलाव किया है। पंजीकृत उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- natboard.edu.in. के माध्यम से जमा किए गए जीपैट आवेदन पत्र में संपादन कर सकेंगे।

एमफार्मा कार्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए जीपैट परीक्षा 08 जून, 2024 को आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक भुगतान पूरा कर लिया है, उन्हें किसी भी जानकारी में सुधार करने और सही दस्तावेज अपलोड करने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, उन्हें नाम, राष्ट्रीयता, ई-मेल, मोबाइल नंबर और परीक्षण शहर को संपादित करने की अनुमति नहीं होगी।

दोषपूर्ण या गलत छवियों को सुधारने के लिए जीपैट अंतिम और चयनात्मक संपादन विंडो 28 से 30 मई, 2024 तक उपलब्ध होगी। प्री-फाइनल और चयनात्मक संपादन 21 से 23 मई तक कर सकेंगे। शेड्यूल के अनुसार, जीपैट एडमिट कार्ड 3 जून, 2024 को जारी किया जाएगा।

पहला जीपैट वर्ष 2010 में आयोजित किया गया था और उसके बाद इसे 2018 तक हर साल अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) द्वारा आयोजित किया गया था। 2019 से 2023 तक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने परीक्षा आयोजित की। हाल ही में, फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया ने जीपैट आयोजित करने के लिए NBEMS के साथ एक समझौता किया है।

आवेदन पत्र में कैसे करें सुधार?
जीपैट 2024 आवेदन सुधार सुविधा का उपयोग करने के लिए उम्मीदवार इन चरणों का पालन कर सकते हैं:
सबस पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाएं।
अपने क्रेडेंशियल जैसे एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें।
अब अपना GPAT 2024 आवेदन पत्र खोलें।
आवश्यकतानुसार आवेदन पत्र संपादित करें।
सेव पर क्लिक करें और सबमिट करें।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!